जानिए बिहार कि बेटी , मैथिली ठाकुर यूट्यूब से कितना कमाती हैं ? (2021)

जानिए बिहार कि बेटी , मैथिली ठाकुर यूट्यूब से कितना कमाती हैं ? :- अगर कुछ कर गुजरने कि चाहत हो  तो उम्र कोई मायने नहीं रखती हैं । और ऐसा ही कुछ कर दिखाई है,  बिहार कि बेटी मैथिली ठाकुर ने । वे बहुत कम उम्र यानि सिर्फ 20 साल मे अपना और अपने माँ -बाप का नाम गौरवान्वित किया हैं। आज के इस आर्टिकल मे हम जानेंगे कि बिहार कि बेटी , मैथिली ठाकुर यूट्यूब से कितना कमाती हैं ?

जानिए बिहार कि बेटी , मैथिली ठाकुर यूट्यूब से कितना कमाती हैं ?
जानिए बिहार कि बेटी , मैथिली ठाकुर

मैथिली ठाकुर की आज के समय मे भारत ही नही बल्कि दुनिया के बहुत लोग जानते हैं। वे सिर्फ 20 साल के हैं। और इसी उम्र में वे सोशल मीडिया से लाखों रुपया कमाते हैं। यूट्यूब चैनल मैथिली ठाकुर पर  करीब 3.31 मिलियन सब्सक्राइब यूज़र्स हैं। और वे इससे  सालाना करीब $43.7K  –  $698.5K कमा लेती हैं। जो भारतीय मुद्रा मे करीब 5.15 करोड़ होती हैं। 

यानी कि हर महीने 2 से 2.5 लाख तक रुपया उनके बैंक में आते हैं।   इसके अलावा सोशल मीडिया जैसे कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी लाखों के तादाद में लोग इन्हें फ़ॉलो करते हैं। इससे भी इन्हें स्पॉन्सर के द्वारा बहुत पैसा मिलता हैं।

इनको कहां से संगीत की प्रेरणा मिली ?

आज के समय मे हर कोई जानना चाहता हैं कि उनको संगीत की प्रेरणा कहां से मिली ? इस बात का खुलासा मैथिली ठाकुर खुद ही किया कि उनको इस मुकाम तक पहुँचने में किसका हाथ हैं।  जानकारों। के अनुसार उनके दादा अपने गाँव मे ही भजन कीर्तन थे । वे रामभजन के लिए बहुत प्रसिद्ध थे । चुकी घर का माहौल ही संगीत का था तो बच्चे भी इसे भाग लेने लगे ।

दिल्ली मे सीखी शास्त्रीय संगीत शिक्षा

शास्त्रीय संगीत में इतना रुचि देख उनके पिता जी बच्चों की दिल्ली अपने पास बुला लिए और वही पर वे संगीत की क्लास देने लगे। पिता जी एक संगीत टीचर थे । उन्होंने मैथिली ठाकुर को संगीत के बारे सभी बारीकियां सिखाया। और तभी से मैथिली ठाकुर को एक नई दिशा में जाने का रास्ता दिखाई देने लगा।  

भारत के टॉप लाइफ इन्श्योरेन्स कंपनी के बारे जानने के लिए यहाँ क्लिक करे ।  साथ ही आप म्यूचूअल फंड से भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

बाद में ठाकुर की काबिलियत को देख उनके पैर ने उसे यूट्यूब का आइडिया दिया । धीरे धीरे वे यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया पर लोकप्रिय होने लगे , लोग इनके आवाज को बड़ी दिलचस्पी से सुनते थे । जब गाती हैं तो उनके गाल पर बना डिंपल लोगो को बहुत आकर्षित करता हैं। आज के समय मे देश के साथ साथ विदेश में भी लोग इनके गायकी के दीवाने हैं। 

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मैथिली ठाकुर को अब तक कई सारे अवार्ड मिल चुके हैं। यहां हम आपको कुछ अवार्ड के नाम प्रदर्शित करना चाहेंगे।  

  • राजीव गांधी अवार्ड
  • आई जीनियस यांग सिंगिंग स्टार अवार्ड 
  • वीमेंस डे के अवसर पर प्रसार भारती अवार्ड
  • केन्द्रिग महिला आयोग आवार्ड 

अब हम जानते हैं कि मैथिली ठाकुर के जीवन मे ये संगीत का सफर कैसे आरम्भ हुआ । साल 2011 में ज़ी टीवी पर लिटिल चैम्प के नाम से एक प्रतियोगिता चल रही थी। इसमे ठाकुर ने अपना पहला प्रदर्शन शो की थी। फिर लगभग चार साल वे इंडियल आइडल में भाग लिया , जो उस समय काफी लोकप्रिय शो था और अभी इस शिव को लोग बहुत पसंद करते हैं।  

मैथिली ठाकुर बनी मधुबन्नी जिले का ब्रांड एम्बेसडर

इस शो में ठाकुर टॉप 30 के लिस्ट में सेलेक्ट हुई थी और तभी से उनकी लोकप्रियता में चार चांद लग गयी । लोग उसे इंटरनेट और सोशल मीडिया पर बड़ी मात्रा में फ़ॉलो करना लगे । इसी लोकप्रियता के कारण मधुबन्नी जिले में चुनाव में दौरान बिहार कि बेटी , मैथिली ठकुर और उनके भाई  को जिले का ब्रांड एम्बेस्डर नियुक्त किया ।  

आज के समय मे हम और आप इस चीज से रूबरू हैं कि मैथिली ठाकुर किस दौलत और शोहरत के शिखर पर हैं। उनके गायकी इतने प्रभावी होते हैं कि उन पर मिलियंस में व्यूज आते हैं। 

 

निष्कर्ष :-

तो आज के इस आर्टिकल मे आपने जाना कि बिहार कि बेटी , मैथिली ठाकुर यूट्यूब से कितना कमाती हैं ? इसके साथ इस बात पर भी मंथन किया गया कि उनकी जीवन कि क्या जर्नी रही । साथियों , अगर वो इतनी कम उम्र मे इतना पैसा कमा सकती हैं । तो हम भी कमा सकते हैं।अगर आप इसी अनलाइन के माध्यम से अमीर बनना चाहते हैं तो हमारे अन्य पोस्ट भी पढे ।

Leave a comment